Breaking News
दिल्ली की जनता का प्यार और विश्वास ही मेरी ईमानदारी का प्रमाण बनेगा- अरविंद केजरीवाल
प्रदेश में साइबर हमलों से निपटने के लिए बनेगी साइबर सिक्योरिटी टास्क फोर्स
बिग बॉस 18 में नजर आएंगी उर्फी जावेद की बहन उरुसा, निर्माताओं से बातचीत जारी
चौखंबा ट्रैक पर फंसे दोनों पर्वतारोहियों को निकाला सुरक्षित
अवैध कब्जे के खिलाफ भी होगी सख्त कार्रवाई- सीएस
भारतीय वायु सेना 92वीं वर्षगांठ मनाने के लिए  चेन्नई मरीना एयरफील्ड में करेगी एयर एडवेंचर शो 
आप की एंट्री भाजपा और कांग्रेस की टेंशन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र से पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त की जारी
विजिलेंस ने राजस्व निरीक्षक को घूस लेते किया गिरफ्तार 

भारतीय वायु सेना 92वीं वर्षगांठ मनाने के लिए  चेन्नई मरीना एयरफील्ड में करेगी एयर एडवेंचर शो 

21 सालों में पहली बार चेन्नई वायुसेना दिवस समारोह की करेगा मेजबानी 

भारतीय वायुसेना के 72 हवाई जहाज भरेंगे उड़ान 

चेन्नई। अपनी 92वीं वर्षगांठ मनाने के लिए भारतीय वायु सेना आज तमिलनाडु के चेन्नई मरीना एयरफील्ड में एक एयर एडवेंचर शो का आयोजन कर रही है। 21 सालों में पहली बार चेन्नई वायुसेना दिवस समारोह की मेजबानी करेगा। इस बार यह समारोह पहले से कहीं ज्यादा भव्य होगा। इस मौके पर मरीना बीच पर एक शानदार एयर शो के साथ भारतीय वायुसेना लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने की भी कोशिश करेगी।

वायुसेना के मुताबिक, मरीना बीच पर होने वाले भव्य एयर शो में हिस्सा के लेने के लिए सुलूर, तंजावुर, तांबरम, अरक्कोणम और बेंगलुरु से भारतीय वायुसेना के 72 हवाई जहाज उड़ान भरेंगे, जो पूर्वी तट पर मिलेंगे। इस एयर शो में भारत का गौरव कहे जाने वाला स्वदेश में बना लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एलसीए) तेजस के साथ-साथ राफेल, मिग-29 और सुखोई-30 एमकेआई जैसे अत्याधुनिक फाइटरजेट भी फ्लाईपास्ट में हिस्सा होंगे। इसके अलावा सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम और सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम भी अपने हवाई करतब दिखाएगी। साथ ही, लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर प्रचंड और एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव एमके4 भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा नौसेना के पी8आई और विंटेज डकोटा भी फ्लाईपास्ट में शामिल होंगे।

भारतीय वायुसेना आज चेन्नई के मरीना बीच पर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी अपना नाम दर्ज कराने की कोशिश करेगी। सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले दो घंटे के एयरशो में लगभग 15 लाख दर्शकों के शामिल होने की उम्मीद है। ऐसे में वायुसेना को उम्मीद है कि एयरशो में इतनी बड़ी संख्या में दर्शकों के हिस्सा लेने से लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी नाम दर्ज कराकर इतिहास बनेगा। इस कार्यक्रम में एयर एक्सरसाइज के अलावा सागर, आकाश, एरोहेड, त्रिशूल, रुद्र और ध्वज जैसी फॉरमेशंस भी दिखाई जाएंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top