Breaking News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र से पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त की जारी
विजिलेंस ने राजस्व निरीक्षक को घूस लेते किया गिरफ्तार 
लैंसडॉउन तहसील क्षेत्र में बारातियों से भरी जीप खाई में गिरी
आलिया भट्ट की जिगरा का नया गाना ‘तेनु संग रखना’ जारी, अरिजीत सिंह ने लगाए सुर
रायपुर में युवती से दुष्कर्म मामले में हुआ नया खुलासा- दो युवकों के नहीं मिले घटनास्थल पर मौजूदगी के साक्ष्य
सेब खाने के फायदे तो जानते होंगे अब जान लें नुकसान, ये लोग भूलकर भी न खाएं
सरकारी आईटी सिस्टम हुआ ठप, कामकाज बुरी तरह प्रभावित
हरियाणा विधानसभा चुनाव- सभी 22 जिलों की 90 सीटों के लिए वोटिंग जारी 
यूकेएसएसएससी ने ‘समूह ग’ की बम्पर भर्ती का विज्ञापन किया जारी

लैंसडॉउन तहसील क्षेत्र में बारातियों से भरी जीप खाई में गिरी

तीन लोगों की मौके पर मौत 

10 लोग घायल 

वाहन में सवार दो बच्चे सुरक्षित 

कोटद्वार। देर शाम लैंसडॉउन तहसील क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हो गया। बारातियों से भरी जीप 200 फुट गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं 10 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए है। बता दें कि वाहन में कुल 15 लोग सवार थे। जिसमें से दो बच्चे सही सलामत है। सभी घायलों को उपचार के लिए बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती करवाया गया है। दरअसल गुनियाल गांव निवासी रोहित गुसाईं की शुक्रवार को शादी थी। बसड़ा गांव से शाम को दुल्हन की विदाई हुई। इसी दौरान बरातियों से भरी मैक्स जीप सिसल्डी-सिलवाड़ मोटर मार्ग पर नौगांव के पास खाई में जा गिरी। सूचना पर लैंसडौन की एसडीएम शालिनी मौर्य, पुलिस व एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। घायलों को निकालने में स्थानीय छात्रों ने भी सहयोग किया।

हादसे में तीन बरातियों मुकेश सिंह (35) निवासी गुनियाल, दुल्हे की मौसेरी बहन नूतन (35), धीरज सिंह (65) निवासी गुनियाल की मौत हो गई। घायलों ने बताया कि वाहन चालक शार्टकट रास्ते से गांव लौट रहा था कच्ची सड़क के कारण हादसा हो गया। चर्चा यह भी थी कि चालक ने हादसे से पहले किसी दूसरे व्यक्ति को वाहन चलाने के लिए दे दिया था।
हादसे की खबर लगते ही बसड़ा और गुनियाल गांव में मातम पसर गया। बसड़ा से हंसी खुशी विदा हुई बरात दूल्हे और दुल्हन को लेकर वापस गुनियाल गांव पहुंच गई, लेकिन दूल्हे की मौसरी बहन नूतन की हादसे में मौत की खबर से गांव में मातम पसर गया। दूल्हा तो दहाड़ मारकर बिलखने लगा। सब कोई क्षेत्र की बदहाल सड़क और स्वास्थ्य सेवाओं को कोस रहे थे।

जयहरीखाल के जिला पंचायत सदस्य सर्वेश कुकरेती ने बताया कि शाम को जैसे ही जीप के खाई में गिरने की खबर आई। वैसे ही लोग घटनास्थल की ओर दौड़ने लगे। जैसे-तैसे खाई में उतरकर एसडीआरएफ, पुलिस ने घायलों और मृतकों को निकाला। हादसे से दूल्हा और दुल्हन दोनों के परिवार हतप्रभ रह गए। दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत और घायलों की चीख पुकार से पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया। निजी वाहनों और 108 के जरिए घायलों को लेकर बेस अस्पताल पहुंचे परिजनों ने मौके पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी और लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत भी अस्पताल में मौजूद थे।लोगों ने कहा कि बदहाल सड़कें और लचर स्वास्थ्य सेवाएं लोगों के दर्द को और बढ़ा रहे हैं। किसी तरह गुस्साए लोगों को शांत कराया गया। लोगों का कहना था कि हादसे के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए समय से एंबुलेंस तक नहीं मिली। विधायक दिलीप रावत ने किसी तरह लोगों को शांत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top